ads

IND vs ENG: टीम इंडिया को मिलेगी राहत! चौथे टेस्ट से बाहर हो सकते हैं इंग्लैंड के तेज गेंदबाज एंंडरसन

IND vs ENG: पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया और इंग्लैंड 1-1 से बराबरी पर हैं। तीसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने टीम इंडिया को 76 रनों से मात दी। अब टीम इंडिया को यह सीरीज जीतने के लिए बचे हुए दोनों टेस्ट मैच जीतने होंगे। हालांकि चौथे टेस्ट मैच से पहले भारत के लिए राहत की खबर आई है। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन को चौथे मैच के लिए आराम दिया जा सकता है। इस बात के संकेत इंग्लैंड टीम के मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड ने दिए हैं। अगर ऐसा होता है कि टीम इंडिया को थोड़ी राहत मिल सकती है। इस टेस्ट सीरीज में एंडरसन का प्रदर्शन अच्छा रहा है।

रोटेशन की वजह से हो सकता है ऐसा
पांच मैचों की इस टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड के कई खिलाड़ी लगातार हर मैच में खेल रहे हैं। वहीं इंग्लैंड के मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड ने संकेत दिए हैं कि मौजूदा सीरीज को देखते हुए वह अगले टेस्ट से जेम्स एंडरसन को आराम दे सकते हैं। दरअसल, तीन सप्ताह के दौरान तीन टेस्ट मैच होने से दोनों टीमों को गेंदबाजों को रोटेट करना पड़ रहा है। हालांकि अभी तक तय नहीं किया है कि एंडरसन को चौथे मैच के लिए आराम देंगे या वह मैच में खेलेंगे।

यह भी पढ़ें— IND vs ENG: चौथे टेस्ट में पुजारा का कट सकता है पत्ता, इस युवा खिलाड़ी को मिल सकता है खेलने का मौका!

james_anderson2.png

फैसला नहीं ले पा रहे
इंग्लैंड के हेड कोच क्रिस सिल्वरवुड अभी फैसला नहीं कर पा रहे हैं कि जेम्स एंडरसन को चौथे टेस्ट मैच के लिए आराम दिया जाए या नहीं। उन्होंने एंडरसन और ओली रॉबिंसन के वर्कलोड पर कहा कि वह इन्हें इन्हें ब्रेक नहीं देना चाहते। उनका कहना है कि उनके सामने काफी क्रिकेट पड़ा है और टेस्ट अब तेज हो रहे हैं और लगातार होने से मुश्किल हो रही है। साथ ही उन्होंने कहा कि हर दिन जब वह मैदान से बाहर आते हैं तो सोचते हैं कि इन दोनों खिलाड़ियों के लिए कुछ करें, लेकिन वह फिलहाल कोई फैसला नहीं ले पा रहे हैं।

एंडरसन खेलना चाहते हैं सीरीज का हर मैच
वहीं जेम्स एंडरसन का कहना है कि वह इस टेस्ट सीरीज का हर मैच खेलना चाहते हैं। वहीं वर्कलोड मैनजमेंट को देखते हुए इंग्लैंड चौथे टेस्ट से एंडरसन को आराम दे सकता है। हालांकि कोच सिल्वरवुड का कहना है कि एंडरसन को चौथे टेस्ट से बाहर रखने के लिए मनाना कठिन होगा। हालांकि इंग्लिश टीम के कोच रोटेशन पॉलिसी में भरोसा रखते हैं और एंडरसन का बाहर होना लगभग तय माना जा रहा है।

यह भी पढ़ें— IND vs ENG: बुमराह पर एंडरसन का आरोप, कहा-वो मुझे आउट करने के लिए बाउंसर नहीं डाल रहे थे...

टीम इंडिया को मिलेगी राहत
अगर चौथे टेस्ट से एंडरसन बाहर रहते हैं तो यह टीम इंडिया के लिए राहत की खबर होगी। एंडरसन मौजूदा समय के सबसे बेहतरीन तेज गेंदबाज हैं। उन्होंने इस टेस्ट सीरीज में भी अपनी गेंदबाजी से भारतीय बल्लेबाजों को काफी परेशान किया है। एंडरसन ने इस पूरी सीरीज में एक बार 5 विकेट भी ले चुके हैं। इसके अलावा उन्होंने सबसे ज्यादा परेशान भारतीय कप्तान विराट कोहली को किया है।



Source Patrika : India's Leading Hindi News Portal
https://ift.tt/3mJ4YmV

Post a Comment

0 Comments