ads

WI vs PAK: दूसरे टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज पर भारी पड़े शाहीन शाह अफरीदी, पाकिस्तान ने 109 रन से जीता मैच

किंग्स्टन में पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में पाकिस्तान ने कैरेबियाई टीम को 109 रनों से हराया। इस जीत के साथ दोनों देशों के बीच खेली गई दो टेस्ट मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर रही। दूसरे टेस्ट मैच में पाकिस्तान जीत दिलाने में शाहीन शाह अफरीदी ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उन्होंने इस मैच में कुल 10 विकेट चटकाए। पाकिस्तानी टीम ने कैरेबियाई टीम को 329 रनों का लक्ष्य दिया था। वहीं वेस्टइंडीज की टीम 219 रनों पर ऑल आउट हो गई। शाहिद शह अफरीदी की गेंदबाजी के सामने वेस्टइंडीज का कोई भी बल्लेबाज टिककर नहीं खेल पाया और एक—एक कर टीम के विकेट गिरते गए।

वेस्टइंडीज का कोई भी बल्लेबाज नहीं खेल पाया बड़ी पारी
दूसरे टेस्ट मैच के अंतिम दिन वेस्टइंडीज ने 1 विकेट पर 49 रन से आगे खेलना शुरू किया। हालांकि टीम का कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका। चौथे दिन नाबाद रहे क्रेग ब्रैथवेट और अल्जारी जोसेफ भी अंतिम दिन जल्दी ही आउट हो गए। ब्रैथवेट ने 39 रनों की पारी खेली। वहीं जोसेफ 17 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद बोनर 2 रन और रोस्टन चेस बिना खाता खोले ही आउट हो गए।

यह भी पढ़ें— IND vs ENG: तीसरा टेस्ट मैच आज से, हेडिंग्ले में 19 साल बाद आमने-सामने होंगी दोनों टीमें, यहां 54 साल से नहीं हारा भारत

wi_vs_pak_2.png

जेसन होल्डर ने खेली 47 रन की पारी
शुरुआती 4 विकेट गंवाने के बाद कैरेबियाई टीम के हालात बदतर होते चले गए। जर्मेन ब्लैकवुड और कायल मेयर्स से बड़ी पारी की उम्मीद थी, लेकिन वे भी कुछ कमाल नहीं दिखा सके और ब्लैकवुड 25 रन और मेयर्स 32 रन ही बना पाए। इसके बाद जेसन होल्डर ने 47 रनों की पारी खेलकर कुछ उम्मीद जताई, लेकिन उनको शाहीन शाह अफरीदी ने आउट कर दिया। होल्डर ने 47 रन की अपनी पारी के दौरान पांच चौके और दो सिक्स लगाए।

यह भी पढ़ें— मैच फीस को लेकर बोर्ड से नाराज हैं पाकिस्तान के टॉप क्रिकेटर्स, कप्तान बाबर आजम के सब्र का बांध भी टूटा

शाहीन शाह अफरीदी रहे मैच के हीरो
वहीं दूसरे टेस्ट मैच के हीरो शाहीन शाह अफरीदी रहे। उन्होंने शानदार गेंदबाजी करते हुए पाकिस्तान को मैच जिताया। उन्होंने दूसरी पारी में चार विकेट चटकाए। वहीं नौमान अली ने 3 और हसनी अली ने 2 विकेट झअके। पाकिस्तान को यह मुकाबला जिताने में शाहीन अफरीदी का खास योगदान रहा। दूसरे टेस्ट मैच में शाहीन ने कुल 10 विकेट झटके और उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड दिया गया। टेस्ट मैच की किसी पारी में शाहीन के ये पहले 10 विकेट हैं। शाहीन ने इस पूरी टेस्ट सीरीज में शानदार गेंदबाजी की। इसी वजह से उन्हें प्लेयर ऑफ द सीरीज के पुरस्कार से भी नवाजा गया।



Source Patrika : India's Leading Hindi News Portal
https://ift.tt/3B8o49L

Post a Comment

0 Comments