ads

टी20 वर्ल्ड कप के लिए श्रीलंका टीम का ऐलान, दसुन शनाका को बनाया गया कप्तान

टी20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए लगभग सभी प्रमुख टीमों ने अपने स्क्वॉड की घोषणा कर दी है। अब इस लिस्ट में श्रीलंका का भी नाम जुड़ गया है। यूएई और ओमान में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए श्रीलंका ने अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। टी20 वर्ल्ड कप के लिए दसुन शनाका को टीम का कप्तान बनाया गया है। वहीं धनंजय डि सिल्वा को उप कप्तान बनाया गया है। श्रीलंका की टीम वर्ष 2014 में टी20 वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम कर चुकी है। इस टूर्नामेंट में श्रीलंका अपने अभियान की शुरूआत 18 अक्टूबर को नामीबिया के खिलाफ पहले दौर के ग्रुप ए में अबू धाबी में करेगी।

इन खिलाड़ियों को नहीं मिली टीम में जगह
श्रीलंका की टीम में निरोशन डिकवेला, कुसल मेंडिस और दनुष्का गुणथिलाका का नाम शामिल नहीं है। इन खिलाड़ियों को जुलाई में इंग्लैंड के दौरे पर कोविड -19 प्रोटोकॉल तोड़ने के लिए एक साल के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया था। वहीं चोट के बाद कुसल परेरा की जगह विकेटकीपिंग कर रहे मिनोड भानुका को भी टीम में शामिल नहीं किया गया।

इनको मिली टीम में जगह
दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले मैच में टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करने वाले 21 वर्षीय ऑफ स्पिनर महेश थेक्षाना को टीम में शामिल किया गया है। युवा खिलाड़ी महेश ने हाल ही अपने वनडे डेब्यू में चार विकेट लिए थे। टीम में शामिल अन्य स्पिनरों में बाएं हाथ के प्रवीण जयविक्रेमा हैं, जिन्होंने इस साल की शुरूआत में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था, और वानिंदु हसरंगा का नाम शामिल है।

यह भी पढ़ें— T20 World cup: अश्विन की वापसी में रोहित शर्मा का बड़ा हाथ, रिपोर्ट में हुआ खुलासा

srilanka_squad.png

4 खिलाड़ियों को रखा गया रिजर्व में
जयविक्रेमा टीम में एकमात्र अनकैप्ड सदस्य हैं, लेकिन उन्हें अन्य प्रारूपों में उनके शानदार प्रदर्शन के आधार पर शामिल किया गया है। उन्होंने अप्रैल में बांग्लादेश के खिलाफ शानदार टेस्ट डेब्यू किया था, उन्होंने मैच में 11 विकेट लिए थे। उन्होंने अब तक पांच वनडे खेले हैं और पांच विकेट लिए हैं। तेज गेंदबाजी विभाग का नेतृत्व अनुभवी सीमर नुवान प्रदीप और ऑलराउंडर चमिका करुणारत्ने के साथ दुष्मंथा चमीरा करेंगे। लाहिरू कुमारा, बिनुरा फर्नांडो, अकिला धनंजय और पुलिना थरंगा को चार रिजर्वों के रुप में नामित किया है।

यह भी पढ़ें— T20 World cup 2021: एमएसके प्रसाद बोले-शिखर धवन को भी टीम में रखा जा सकता था

श्रीलंका की टीम इस प्रकार है: दासुन शनाका (कप्तान), धनंजय डी सिल्वा, कुसल जनीथ परेरा, दिनेश चांदीमल, अविष्का फर्नांडो, भानुका राजपक्षे, चरित असलंका, वनिन्दु हसरंगा, कामिन्दु मेंडिस, चमिका करुणारत्ने, नुवान प्रदीप, दुष्मंथा चमीरा, प्रवीण जयविक्रे, प्रवीण जयविक्रे दीक्षाना।

रिजर्व- लाहिरू कुमारा, बिनुरा फर्नांडो, अकिला धनंजय, पुलिना थरंगा।



Source Patrika : India's Leading Hindi News Portal
https://ift.tt/3A54tXT

Post a Comment

0 Comments