ads

जब पैसों के लिए अमिताभ बच्चन को डिंपल कपाड़िया ने कर दिया था बुरी तरह परेशान, बिग बी ने बयां किया था दर्द

नई दिल्ली। सदी के महानायक अमिताभ बच्चन आज के समय के सबसे सफल अभिनेताओं में से एक हैं। आज बिग बी के पास शोहरत से लेकर पैसों तक की कोई कमी नहीं है, लेकिन एक वक्त ऐसा था जब अमिताभ बच्चन भारी कर्ज के नीचे डूबे गए थे। ये किस्सा 1996 का है। जब अमिताभ बच्चन ने कॉरपोरेशन लिमिटेड की शुरूआत की थी। मिस मैनेजमेंट की वजह बिग बी की इस कंपनी को बहुत घाटा हुआ। वहीं इसी दौरान उन्होंने मृत्युदाता बनाई, लेकिन यह भी बुरी तरह से फ्लॉप हो गई थी। अमिताभ बच्चन ने अपने आर्थिक तंगी को संभालने की कोशिश की, लेकिन कर्जदार उनके घर लाइनें बनाकर खड़े रहते थे। अमिताभ बच्चन की इस मुश्किल घड़ी में एक्ट्रेस डिंपल कपाड़िया ने भी उन्हें खूब परेशान कर दिया था।

a_4.jpg

डिंपल कपाड़िया ने किया अमिताभ बच्चन को पैसों के लिए परेशान

दरअसल, अमिताभ बच्चन पहले ही अपनी आर्थिक तंगी से काफी परेशान चल रहे थे। उनकी ये मुसीबत तब और बढ़ गई जब उनके अपनों भी उन्हें पैसों के लिए परेशान करना शुरू कर दिया। जिनमें से एक थीं एक्ट्रेस डिंपल कपाड़िया। साल 1997 में अमिताभ बच्चन की संग फिल्म मृत्युदाता में काम किया था। इस फिल्म के प्रोड्यूसर अमिताभ बच्चन भी थे। लेकिन पैसों की कमी के चलते वो कई लोगों की पेमेंट ठीक समय पर नहीं दे पाए।

अमिताभ बच्चन की हालत जानने के बाद भी डिंपल कपाड़िया ने उन्हें पैसों के लिए तंग करना शुरू कर दिया। डिंपल बार-बार अमिताभ को फोन कर पैसों की डिमांड कर परेशान करती थीं। यहां तक उन्होंने पैसें लेने के लिए एक दिन अपने सेक्रेटरी को अमिताभ बच्चन के घर तक भेज दिया।

a_1_1.jpg

अमिताभ बच्चन ने जाहिर किया था दर्द

अमिताभ बच्चन को डिंपल की ये बात बिल्कुल पसंद नहीं आई। हालांकि वक्त के साथ अमिताभ बच्चन के बुरे हालात ठीक होने लगे और कुछ समय बाद अमिताभ बच्चन की जिंदगी नॉर्मल होने लगी। लेकिन सालों बाद भी अमिताभ बच्चन डिंपल कपाड़िया का वो बर्ताव भूल नहीं पाए। साल 2013 में अमिताभ बच्चन ने एक इंटरव्यू में कहा था कि "मैं कभी नहीं भूल सकता कि कैसे देनदार मेरे दरवाजे पर आकर गालियां और धमकी देकर अपना पैसा मांगते थे।

इससे भी बदतर यह था कि वे हमारे घर प्रतीक्षा की कुर्की के लिए आ गए थे। यह मेरे 44 साल के करियर का सबसे बुरा दौर था। इसने मुझे बैठकर सोचने को मजबूर कर दिया था।"

 

यह भी पढ़ें- Amitabh Bachchan ने पत्नी जया को लेकर किया खुलासा, बताया- 'कैसे पकड़ती हैं गलत नियत वाले लोगों को'

a_2.jpg

फिल्म 'मोहब्बतें' ने संभला करियर

अमिताभ बच्चन के इस बुरे वक्त में मशहूर फिल्म निर्माता यश चोपड़ा ने उनकी मदद की थी। अमिताभ बच्चन ने बताया था कि वो यश चोपड़ा के पास गए थे। वो उनके घर के पीछे ही रहते थे। अमिताभ बच्चन ने यश जी से काम मांगा था और उन्होंने उन्हें फिल्म मोहब्बतें ऑफर कर दी। फिल्म मोहब्बतें अमिताभ बच्चन के करियर की वो फिल्म बन गईं जिन्होंने उनके डूबते करियर को संभाल लिया। इस फिल्म में अमिताभ संग एक्टर शाहरुख खान और एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय लीड रोल में दिखाई दी थीं।

a_3.jpg

यह भी पढ़ें- बहू बनकर जया बच्चन पहुंची थीं हरिवंश राय बच्चन के गांव, अमिताभ का पुश्तैनी घर अब हो गया है खंडर

अमिताभ बच्चन की अपकमिंग फिल्में

अमिताभ बच्चन के वर्कफ्रंट की बात करें तो जल्द ही वो फिल्म ब्रह्मास्त्र और बटरफ्लाई जैसी फिल्मों में दिखाई देने वाले हैं। फिल्म में उनके साथ रणबीर कपूर, आलिया भट्ट भी नज़र आने वाले हैं। हाल ही में बिग भी फिल्म चेहरे में दिखाई दिए थे।



Source जब पैसों के लिए अमिताभ बच्चन को डिंपल कपाड़िया ने कर दिया था बुरी तरह परेशान, बिग बी ने बयां किया था दर्द
https://ift.tt/3C6iMw1

Post a Comment

0 Comments