ads

टेस्ट क्रिकेट में जसप्रीत बुमराह के प्रदर्शन से प्रभावित हैं कपिल देव, प्रशंसा में कही ऐसी बात

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और दिग्गज क्रिकेटर कपिल देव ने तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की तारीफ की है। कपिल देव का कहना है कि टेस्ट क्रिकेट में बुमराह लगातार शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। बुमराह अपने डेब्यू से ही टेस्ट मैच में अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं और हाल ही उन्होंने अपने 100 विकेट पूरे किए हैं। इसके साथ ही उन्होंने कपिल देव का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया। कपिल देव का कहना है कि वह बुमराह के प्रदर्शन से काफी प्रभावित हैं।

100 विकेट लेकर तोड़ा कपिल देव का रिकॉर्ड
जसप्रीत बुमराह ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के चौथे टेस्ट मैच में अपने 100 विकेट पूरे किए। यह बुमराह के कॅरियर का 24वां टेस्ट मैच था। ऐसे में बुमराह ने सबसे तेज 100 टेस्ट विकेट हासिल कर कपिल देव का रिकॉर्ड तोड़ा दिया। कपिल ने 25 मैचों में 100 टेस्ट विकेट पूरे किए थे। कपिल देव ने एक न्यूज चैनल से बात करते हुए कहा कि वह वास्तव में बुमराह की प्रशंसा करना चाहते हैं। कपिल देव ने कहा कि उन्हें पता है कि ऐसी सतहों पर 100 विकेट लेने के लिए क्या करना पड़ता है। साथ ही उन्होंने कहा कि इस तरह के एक्शन के साथ गेंदबाजी करना आसान नहीं है।

यह भी पढ़ें— IND vs ENG: जसप्रीत बुमराह से उलझ पड़े इंग्लैंड के खिलाड़ी, मैदान पर मचा बवाल, वीडियो वायरल

bumrah.png

टेस्ट क्रिकेट में प्रदर्शन को लेकर था संदेह
कपिल देव ने कहा कि जिस तरह से जसप्रीत बुमराह ने कई देशों में प्रदर्शन किया है, उससे वह बहुत प्रभावित हैं। हालांकि उन्होंने यह भी कहा,'जब बुमराह ने शुरुआत की तो हमने सोचा कि क्या वह भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट खेल पाएंगे। बेशक, वह वनडे और T20I में अच्छे थे, लेकिन जब से उसने टेस्ट क्रिकेट में प्रवेश किया है, वह शानदार रहा है।' उन्होंने यह भी कहा कि वेस्टइंडीज हो, ऑस्ट्रेलिया हो या इंग्लैंड, आप कह सकते हैं कि वह दुनिया के शीर्ष गेंदबाज हैं।

यह भी पढ़ें— IND vs ENG : टेस्ट में सबसे तेज 100 विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज बने बुमराह

इस वजह से उभर रहे हैं तेज गेंदबाज
कपिल देव ने कहा कि वह कहते रहते हैं कि हमारी पिचें काफी अनुकूल हो गई हैं और इसलिए हमारे देश में इतने तेज गेंदबाज उभर रहे हैं। उनका मुख्य स्ट्राइक गेंदबाज नहीं होने के बावजूद, भारत के पास वह गेंदबाज है जो प्रभाव पैदा करता है। ये तब की बात है जब भुवनेश्वर भी नहीं है।



Source Patrika : India's Leading Hindi News Portal
https://ift.tt/3EaLvle

Post a Comment

0 Comments