ads

ऑनलाइन मोबाइल गेम जिसने उड़ा दी सलमान ख़ान की रातों की नींद, कोर्ट में दायर की याचिका

नई दिल्ली। पिछले 1 महीने से चल रहे ऑनलाइन मोबाइल गेम सेलमोन भोई (Selmon Bhai) बॉलीवुड एक्टर सलमान ख़ान (Salman Khan) के लिए जी का जंजाल बन चुका था इस गेम के चलते दंबग भाई इतने परेशान हो गए थे कि इस गेम नें उनकी रातों की नीदें खत्म कर रखी थी। जिसके बाद सलमान खान नें इस पर सख्त कदम उठाते हुए इस गेम के मेकर्स के ख़िलाफ़ कोर्ट पर याचिका दर्ज कराते हुए इस पर रोक लगाई है।

game2.jpg

कोर्ट ने भी सलमान खान की अपील को मानते हुए गेम बनाने वाली कंपनी के मालिक को निर्देश जारी करते हुए कहा है कि वे गेम और कोर्ट से जुड़े किसी भी कंटेंट के प्रसार को लॉन्च करने या उसे दोबारा प्रोड्यूस करने पर रोक लगाई है। कोर्ट ने गेम को गूगल प्ले स्टोर के अलावा दूसरे प्लेटफॉर्म्स से इस गेम को हटाने के भी ऑर्डर्स दिए हैं।

दरअसल, इस के कहानी गेम सलमान ख़ान के जीवन की घटनाओं से जुड़ी हुई है। गेम की स्टोरीलाइन के अनुसार इस गेम का मेन किरदार का नाम 'सेलमोन भोई' है। 'सेलमोन भोई' धरती पर मौजूद बुरे इंसानों की जान लेने वाला हीरो है और वो अपने हर एक दुश्मन को मिटा देना चाहता है।

game2_1.jpg

क्या है ये गेम?

इस गेम को एश्वर्या के नाम से भी जोड़ी गया है जिसमें इसके मुख्य किरदार 'सेलमोन भोई' को 'ऐश' नाम की शराब पीते हुए दिखाया गया है। इतना ही शराब के नशे में उसे रात में गाड़ी चलाते हुए भी दिखाया गया है. इस गेम की तीन स्टेज हैं। पहली स्टेज पर 'ग्रीन लेवल' में 'सेलमोन भोई' किसी पार्क वाली जगह पर घुसकर हिरन और एलियंस पर गाड़ी चढ़ाकर उन्हें मार डालता है। दूसरे स्टेज में 'आइस लेवल' में 'सेलमोन भोई' किसी बर्फीली जगह पर पोलर बियर जैसे करैक्टर को मारता है। इसके बाद तीसरी स्टेज 'में डेज़र्ट लेवल' में'सेलमोन भोई' को ऊंटों और बिच्छू पर गाड़ी चढ़ाकर मार डालते हुए दिखाया गया है।

इस बात से ही साफ हो जाता है कि सेलमोन भोई (Selmon Bhai) नाम के इस गेम में सलमान ख़ान के 'ब्लैक बक केस', 'हिट एंड रन केस' और ऐश्वर्या राय के साथ हुए विवाद' को इस तरह से दर्शाया गया है। और यही चीजों को देखकर सलमान खान इस गेम से इतने भड़क गए थे। हालांकि मेकर्स ने सेलमोन भोई (Selmon Bhai) गेम की शुरुआत में डिस्क्लेमर देते हुए साफ़ कर दिया था कि गेम की प्रेजेंटेशन पूरी तरह से काल्पनिक है।

सलमान खान ने दायर की याचिका

अदालत ने कहा कि गेम बनाने वाली कंपनी ने सलमान खान के नाम का इस्तेमाल अपनी पॉपुलैरिटी के लिए किया है। यहां तक कि 'सेलमॉन भोई' का उच्चारण फैंस के बीच पॉपुलर उनके नाम 'सलमान भाई' की ही तरह है। एस गेम को बनाने वाली कपंनी के अलावा गूगल एलएलसी और गूगल इंडिया प्राइवेट लिमिटेड पर भी मुकदमा हुआ है।



Source ऑनलाइन मोबाइल गेम जिसने उड़ा दी सलमान ख़ान की रातों की नींद, कोर्ट में दायर की याचिका
https://ift.tt/3E1sgul

Post a Comment

0 Comments