ads

CPL 2021: ट्रिनबैगो नाइट राइडर्स को हराकर सेंट लूसिया ने फाइनल में बनाई जगह, डेविड वीसा बने जीत के हीरो

कैरेबियन प्रीमियर लीग 2021 (CPL 2021) के सेमीफाइनल मैच में सेंट लूसिया टीम ने ट्रिनबैगो नाइट राइट राइडर्स को हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। सेंट लूसिया ने ट्रिनबैगो नाइट राइडर्स को 21 रनों से हराया। सेमीफाइनल मैच में सेंट लूसिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 205 रन बनाए। वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी ट्रिनबैगो नाइट राइडर्स 184 रन ही बना पाई। सेंट लूसिया की जीत में डेविस वीसा का बड़ा हाथ रहा। डेविड वीसा ने सेमीफाइनल मैच में अपने ऑलराउंड प्रदर्शन से टीम को जीत दिलाने में मदद की।

पिछले सीजन की हार बदला
सेमीफाइनल में ट्रिनबैगो को हराकर सेंट लूसिया ने पिछले सीजन की हार का बदला भी ले लिया है। दरअसल, कैरेबियन प्रीमियर लीग 2020 में ट्रिनबैगो नाइट राइडर्स ने फाइनल में सेंट लूसिया किंग्स को हराकर ही खिताब जीता था। सेंट लूसिया की जीत के हीरो डेविड वीसा ने अपनी गेंदबाजी से ट्रिनबैगो नाइट राइडर्स को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया।

यह भी पढ़ें— जिम्बाव्वे के दिग्गज बल्लेबाज ब्रेंडन टेलर ने लिया सन्यास, 17 साल का रहा कॅरियर

cpl.png

वीसा ने पलटा मैच
टी20 वर्ल्ड कप में नामीबिया की टीम में शामिल हुए डेविड वीसा ने सेंट लूसिया किंग्स की जीत में अहम योगदान दिया और मैच का रुख पलट दिया। डेविड वीसा ने बल्लेबाजी करते हुए 21 गेंदों में 34 रन बनाए। वहीं गेंदबाजी में भी वीसा ने कमाल का प्रदर्शन किया। उन्होंने गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 39 रन देकर विपक्षी टीम के 5 विकेट झटके। इसके अलावा टिम डेविड ने भी बेहतरीन पारी खेली। टिम डेविड ने 223 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से एक चौके और 4 सिक्स की मदद से 17 गेंद में नाबाद 38 रन बनाए। इसके अलावा मार्क दयाल ने भी 44 गेंदों में 78 रनों की पारी खेली। डेविड वीसा और टिम डेविड को आईपीएल 2021 की नीलामी में किसी भी फ्रेंचाइजी ने नहीं खरीदा था।

यह भी पढ़ें— जब क्रिकेट मैच में घुसा डॉग, बन गया फील्डर, गेंद लेकर लगाने लगा दौड़

आंद्रे फ्लेचर ने संभाली टीम की कमान
सेमीफाइनल मैच में सेंट लूसिया टीम के कप्तान डुप्लेसीस नहीं खेल पाए। दरअसल, चोटिल होने की वजह से उन्होंने मैच में हिस्सा नहीं लिया। रिपोर्ट के अनुसार, डुप्लेसीस की जांघ की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया है। ऐसे में टीम की कमान आंद्रे फ्लेचर ने संभाली। हालांकि टीम पर इसका कोई असर नहीं पड़ा। वीसा ने सुनील नरेन और कॉलिन मुनरो का विकेट लेकर सेंट लूसिया की जीत की स्क्रिप्ट लिख दी। इसके अलावा उन्होंने कायरन पोलार्ड, टिम साइफर्ट और अकील होसैन के विकेट भी झटके।



Source Patrika : India's Leading Hindi News Portal
https://ift.tt/3nvKHBC

Post a Comment

0 Comments