ads

IND vs ENG: किसके पक्ष में जाएगा पांचवां टेस्ट मैच? ईसीबी ने फैसला करने के लिए ICC को लिखी चिट्टी

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का फैसला अभी तक नहीं हो पाया है कि यह सीरीज किसके पक्ष में जाएगी। भारतीय टीम के खेमे में कोरोना के मामले सामने आने के बाद इस सीरीज का पांचवां मैच कैंसिल कर दिया गया। टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री और योगेश परमार कोरोना पॉजिटिव हो गए थे। इसके बाद फीजियो टीम का एक सदस्य भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया। इसके बाद टीम इंडिया के सभी खिलाड़ियों का टेस्ट किया गया। हालांकि खिलाड़ियों की आरटी पीसीआर रिपोर्ट नेगेटिव आई लेकिन मैच को कैंसिल कर दिया गया। इस सीरीज में टीम इंडिया 2-1 की बढ़त पर है। अब इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने इस मामले में आईसीसी को चिट्ठी लिखी है।

ECB ने लिखी ICC को चिट्ठी
इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने इस मामले में इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) को चिट्ठी लिख दी है। रिपोर्ट के अनुसार, ईसीबी ने इस चिट्ठी में लिखा है कि अब इस बात का फैसला आईसीसी को लेना चाहिए कि अंतिम टेस्ट मैच किसके पक्ष में जाए। रिपोर्ट के अनुसार, ईसीबी ने इस चिट्ठी में मांग की है कि टेस्ट सीरीज के विवाद में आईसीसी को हस्तक्षेप करना चाहिए और इस मामले में अपना फैसला सुनाना चाहिए।

यह भी पढ़ें— IND vs ENG: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान वॉन ने टेस्ट मैच रद्द होने पर उठाए सवाल, कहा-यह सब पैसे और IPL के लिए हुआ

icc.png

Dispute Resolution Committee लेगी फैसला
ईसीबी की चिट्ठी के बाद अब आईसीसी की Dispute Resolution Committee इस मामले में फैसला ले सकती है कि पांचवां टेस्ट मैच इंग्लैंड के पक्ष में जाना चाहिए या फिर भारत के पक्ष में। वैसे टीम इंडिया इस सीरीज में 2-1 से आगे चल रहा है। उस हिसाब से सीरीज पर टीम इंडिया का कब्जा हो गया है। हालांकि इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड इस तर्क के पक्ष में नहीं है। ऐसे में अब आइसीसी ही इस मामले में हस्तक्षेप कर फैसला करेगी।

यह भी पढ़ें— IND vs ENG: लॉर्ड्स में इंग्लैंड को हराने के बाद टीम इंडिया ने ऐसे मनाया था जश्न, सामने आए ड्रेसिंग रूम के वीडियो

बीसीसीआई ने दिया था ईसीबी को यह प्रस्ताव
हाल ही बीसीसीआई ने इस मामले में ईसीबी को एक प्रस्ताव दिया था। दोनों देशों के क्रिकेट बोर्ड के बीच कई दौर की वार्ता चली। इसके बाद बीसीसीआई ने एक बयान में कहा कि बीसीसीआई और ईसीबी के बीच मजबूत संबंध हैं। बीसीसीआई ने ईसीबी से मैनचेस्टर टेस्ट के पुनर्निर्धारण की पेशकश की है। बीसीसीआई ने कहा था कि दोनों बोर्ड इस टेस्ट मैच को फिर से शेड्यूल करने के लिए एक विंडो खोजने की दिशा में काम करेंगे। माना जा रहा है कि टीम इंडिया जब अगले साल सीमित ओवरों की सीरीज के लिए इंग्लैंड जाएगी, उस दौरान ही पांचवें टेस्ट को खेला जाएगा।



Source Patrika : India's Leading Hindi News Portal
https://ift.tt/3A0EYHk

Post a Comment

0 Comments