ads

IND vs ENG: बुक लॉन्च विवाद पर कोच रवि शास्त्री ने तोड़ी चुप्पी, कहा-पूरा यूके ओपन है...

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का पांचवां और अंतिम टेस्ट मैच रद्द कर दिया गया। यह मैच टीम इंडिया के खेमे में कोरोना के मामले सामने आने के बाद कैंसिल किया गया। मैनचेस्टर में होने वाले इस टेस्ट मैच को रद्द करने के बाद टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री पर सवाल उठ रहे हैं। दरअसल, रवि शास्त्री लंदन में एक बुक लॉन्च इवेंट में गए थे। इसके बाद वे कोरोना संक्रमित हो गए थे। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी टॉम हैरिसन ने भी टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री पर टीम में कोरोना फैलाने का आरोप लगाया था। अब रवि शास्त्री ने इस मामले में अपनी चुप्पी तोड़ी है।

स्वास्थ्य सुरक्षा प्रोटोकॉल की अवहलेना करने का आरोप
चौथे टेस्ट से पहले लंदन के एक पांच सितारा होटल में रवि शास्त्री ने एक बुक लॉन्च इवेंट में शिरकत की थी। उस समारोह के बाद शास्त्री, गेंदबाजी कोच भरत अरुण, फील्डिंग कोच आर श्रीधर और फिजियो नितिन पटेल पॉजिटिव पाए गए। पांचवें टेस्ट से पहले भारतीय टीम के सहायक फिजियो योगेश परमार भी पॉजिटिव पाए गए। ऐसे में रवि शास्त्री पर स्वास्थ्य सुरक्षा प्रोटोकॉल की अवहेलना करने के आरोप लगे हैं।

यह भी पढ़ें— कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री सवालों के घेरे में, नाराज है BCCI, पब्लिक इवेंट में हुए थे शामिल

ravi_shastri_and_kohli.png

'पूरा यूके ओपन है, कोई पाबंदी नहीं'
रवि शास्त्री ने एक मीडिया हाउस को दिए इंटरव्यू में इस मामले में चुप्पी तोड़ते हुए अपना बचाव किया। उन्होंने कहा कि पूरा यूके ओपन है, वहां पर कोई पाबंदी नहीं है. पहले टेस्ट से ही कुछ भी हो सकता था। रवि शास्त्री के साथ टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली भी इस बुक लॉन्च इवेंट में गए थे।

बीसीसीआई से नहीं ली थी अनुमति
रिपोर्ट के अनुसार, रवि शास्त्री या विराट कोहली जिस बुक लॉन्च इवेंट में गए थे, उस समारोह में हिस्सा लेने की अनुमति उन्होंने बीसीसीआई से नहीं ली थी। बोर्ड के एक सीनियर अधिकारी ने कहा कि अध्यक्ष सौरव गांगुली या सचिव जय शाह से अनुमति नहीं ली गई थी। शायद उन्हें लगा कि ब्रिटेन में स्वास्थ्य सुरक्षा नियमों में ढील है तो अनुमति की जरूरत नहीं है।

यह भी पढ़ें— IND vs ENG: गावस्कर ने कहा-टीम इंडिया की आलोचना करने से पहले सही चीजों का पता लगाएं

इंग्लैंड क्रिकेट का सबसे अच्छा समर रहा
वहीं कोच रवि शास्त्री ने टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया के प्रदर्शन पर कहा कि यह इंग्लैंड क्रिकेट का सबसे अच्छा समर रहा है। भारतीय क्रिकेट टीम ने लंबे समय बाद ये देखा है। साथ ही उन्होंने कहा कि यह कोविड का समय है, लेकिन टीम के सभी खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया। शास्त्री ने कहा कि जैसा भारतीय टीम कोविड काल में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड में खेली, वैसा कोई भी टीम नहीं खेली है।



Source Patrika : India's Leading Hindi News Portal
https://ift.tt/2XcqDJU

Post a Comment

0 Comments