ads

10 साल के अफेयर बाद क्यों अलग हो गए थे संगीता बिजलानी और सलमान खान

अभिनेत्री संगीता बिजलानी का जन्म 9 जुलाई 1960 को मुंबई के एक सिंधी परिवार में हुआ था बॉलीवुड की दुनिया में फिल्मों के साथ-साथ अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी बहुत ज्यादा फेमस रहती थी। संगीता बिजलानी ने करियर की शुरुआत उन्होंने मॉडलिंग से की थी इस समय उनकी उम्र महज 16 साल ही थी।

सन 1980 में उन्होंने मिस इंडिया का खिताब जीत लिया था इस समय संगीता बिजलानी की उम्र 21 साल थी और मिस इंडिया का खिताब की बड़ी उपलब्धि हासिल करने के बाद इनका बॉलीवुड में केरियर बनाने का रास्ता भी खुल चुका था तथा करीब 7 सालों के बाद इनको बॉलीवुड में काम मिलने लगा।

संगीता बिजलानी ने बॉलीवुड में अपने कैरियर की शुरुआत 1988 में की थी इन्होंने पहली फिल्म ‘कातिल’ में काम किया था और फिल्म के दौरान ही यह सलमान खान से मिली और दोनों एक दूसरे के करीब आ गए क्योंकि दोनों ही कलाकार फिल्म इंडस्ट्री में नए थे सलमान खान ने भी 1988 में ही बॉलीवुड में कदम रखा था और दोनों के बीच अफेयर हो गया। बता दें कि दोनों ने 10 साल तक यह है रिश्ता निभाया और शादी करने का फैसला लिया शादी की लगभग तैयारियां हो चुकी थी लेकिन शादी नहीं हुई।

शादी टूटने के बारे में सलमान खान ने खुद भी एक इंटरव्यू के माध्यम से बताया था और दर्शन खान की किताब बीइंग सलमान में भी इसका उल्लेख है कि 27 मई 1994 को संगीता और सलमान की शादी होनी थी लेकिन रिश्ता टूट गया रिश्ता टूटने की वजह है अभिनेत्री सोमी अली को बताया जाता है क्योंकि उन दिनों सलमान खान सोमी अली से नजदीकियां बढ़ा चुके थे इस बात पर की खबर संगीता बिजलानी तक पहुंचे तो उन्होंने सलमान के साथ रिश्ता खत्म कर लिया इसके बाद संगीता बिजलानी की शादी वर्ष 1996 में भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरूद्दीन से हुई।

मोहम्मद अजहरुद्दीन ने अपनी पहली पत्नी को तलाक देकर संगीता से शादी की थी क्योंकि यह दोनों एक दूसरे से दिल लगा बैठे थे 1996 में शादी 14 वर्ष बाद 2010 में इनका फिर से तलाक हो गया।

संगीता बिजलानी ने अपने फिल्मी करियर में बहुत सी फिल्मों जैसे त्रिदेव, जुर्म, इज्जत, युगांधर, योद्धा, खून का कर्ज़ तथा हातिमताई में अपना शानदार किरदार निभाया था लेकिन अब संगीता फिल्मों से दूर हैं।



Source 10 साल के अफेयर बाद क्यों अलग हो गए थे संगीता बिजलानी और सलमान खान
https://ift.tt/3of43tg

Post a Comment

0 Comments