ads

लगातार 6 T20I में 50+ साझेदारी कर भारतीय सलामी बल्लेबाजों ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड, कोई टीम आस पास भी नहीं

हाल ही में संपन्न हुए T20 वर्ल्ड कप में भारत का प्रदर्शन ठीक नहीं रहा था और उसे ग्रुप स्टेज से ही बाहर होना पड़ा पहले दो मैचों में भारतीय ओपनर का प्रदर्शन बिल्कुल फिका रहा। जिसका अंजाम यह निकला की भारत वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में नहीं पहुंच पाया। बाद के तीनों मैच में भारतीय ओपनर ने शानदार साझेदारी निभाई। भारत के ओपनर रोहित शर्मा और केएल राहुल ने अफगानिस्तान के खिलाफ पहले विकेट के लिए 140 स्कॉटलैंड के खिलाफ 70 नामीबिया के खिलाफ 86 रनों की ओपनिंग साझेदारी की। तीनों मैच में भारत ने विपक्षी टीमों को हराया।

stat.jpg

न्यूज़ीलैंड के खिलाफ भी रहा शानदार प्रदर्शन
17 नवंबर से शुरू हुए न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की T20 सीरीज के पहले मैच में भारत के ओपनर रोहित शर्मा और केएल राहुल ने पहले विकेट के लिए 50 रन की साझेदारी दूसरे मैच में पहले विकेट के लिए 117 रनों की साझेदारी, तीसरे मैच में भारत की तरफ से ओपनिंग करने उतरे रोहित शर्मा और इशान किशन ने पहले विकेट के लिए 69 रनों की साझेदारी की। इस तरह से देखा जाए तो भारत दुनिया की पहली ऐसी टीम बन गई है जिसके ओपनर बल्लेबाजों द्वारा लगातार छह मैचों में 50 प्लस रनों की साझेदारी हुई है।

न्यूजीलैंड को किया क्लीन स्वीप-
तीन मैचों की T20 सीरीज में भारत ने मेहमान न्यूजीलैंड को करारी शिकस्त देते हुए 3-0 से सुपड़ा- साफ किया। T20 इंटरनेशनल भारत के नए कप्तान बने रोहित शर्मा को उनकी शानदार बल्लेबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द सीरीज का अवार्ड मिला रोहित शर्मा ने सीरीज में शानदार बल्लेबाजी किया। ऑल राउंडर अक्षर पटेल को शानदार गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का अवार्ड मिला ।इस मैच में अक्षर ने 3 ओवर में 9 रन देकर तीन विकेट झटके।



Source Patrika : India's Leading Hindi News Portal
https://ift.tt/3cBgmuJ

Post a Comment

0 Comments