ads

जब 73 सर्जरी के बाद सेट पर पहुंचा था ये Hero, डॉक्टर्स ने कह दी थी इतनी बड़ी बात

संजय खान 70 से 80 के दशक के मशहूर अभिनेताओं में शामिल हैं। उनका नाम हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेताओं में शुमार है। उन्होंने बॉलीवुड को कई ऐसी फिल्में दी जो आज भी दर्शकों के दिलों में बसी हुई हैं। यहीं नहीं उन्होंने बड़े पर्दे के साथ-साथ छोटे पर्दे पर भी अपने अभिनय का हुनर दिखाया हैं।

बता दें कि 90 के दशक में वह द स्वॉर्ड ऑफ टीपू सुल्तान में मुख्य भूमिका में नजर आए थे। यह वो दौर था जब वह छोटे पर्दे से लेकर बड़े पर्दे पर अपनी छाप छोड़ने में कामयाब रहे थे, लेकिन यही वो दौर भी था जिसने उनकी जिंदगी बदल दी। 1990 के एक हादसे ने उनकी पूरी जिंदगी बदल कर रख दी।

यह भी पढ़ेंः इस एक्टर को मिली जान से मारने की धमकी, जबरदस्त सुरक्षा के बीच रहने को हुआ मजबूर

दरअसल बात उस वक्त की है जब संजय खान टीपू सुल्तान की शूटिंग कर रहे थे। शूटिंग के दौरान ही सेट पर भीषण आग लग जाती है। उस दौरान सेट पर 40 लोगों का स्टाफ मौजूद था । संजय खान इसी भीषण आग का शिकार हो जाते हैं। इस हादसे में उनके शरीर का लगभग 70 प्रतिशत हिस्सा बुरी तरह जल जाता है।


आपको बता दें कि ये हादसा इतना बुरा था कि की उनके शरीर की 73 सर्जरी करनी पड़ी । महज 13 दिन के अंदर डॉक्टरों की टीम ने 73 ऑपरेशन्स को अंजाम दिया था । उनकी सर्जरी के नं. सुनकर ही आप इस बात का अंदाजा लगा सकते हैं कि यह हादसा कितना भयानक रहा होगा।

दरअसल अपने एक इंटरव्यू के दौरान ही संजय खान ने इन बातों का खुलासा किया था। वह कहते हैं कि हादसे के दौरान मैं सेट पर ही मौजूद था । मैं और मेरे राइटर दोनों बैठकर बातें कर रहे थे। इसी दौरान हमें पता चला कि सेट पर आग लग गई है। हम घबरा कर कमरे से बाहर जाने के लिए दरवाजा खोल रहे थे। हम चिल्ला रहे थे लेकिन भीषण आग की वजह से वहां अफरा-तफरी का माहौल था । इसी दौरान आग बढ़ गई और मेंरे सिर पर कुछ बहुत ही तेजी से आकर गिरा। वो कहते हैं कि इसके बाद क्या हुआ मुझे कुछ भी याद नहीं।

यह भी देखेंः विवादित बयान देकर बुरी तरह फंस गया ये Actor, सामने आया Video

बता दें कि इस हादसे में वह बुरी तरह घायल हो गए थे। वो आगे कहते हैं कि मेरे चेहरे की हालत इतनी बुरी थी की डॉक्टर्स ने मुझे इंडस्ट्री छोड़ने तक की सलाह दे डाली थी। हालांकि संजय खान ने बहुत जल्द ही रिकवरी कर ली थी और कुछ वक्त के बाद ही वो इंडस्ट्री में फिर से लौट आए थे।



Source जब 73 सर्जरी के बाद सेट पर पहुंचा था ये Hero, डॉक्टर्स ने कह दी थी इतनी बड़ी बात
https://ift.tt/3r35XR8

Post a Comment

0 Comments