ads

कभी पांच रुपयों के लिए गाना गाता था ये सिंगर, इस गाने ने बदली जिंदगी

इस आवाज की दुनिया के चमकते सितारे का नाम है सोनू निगम। संगीत की दुनिया में बेशुमार नाम कमाने वाले सोनू निगम का जन्म 30 जुलाई 1973 को फरीदाबाद में हुआ था। उनकी गिनती सिनेमा में अब तक के सबसे चर्चित, लोकप्रिय और सफ़ल गायकों में से एक के रूप में होती हैं।

सोनू निगम आज चाहे करोड़ों रुपये के मालिक हों और वे एक लग्ज़री लाइफ जीते हों हालांकि कभी वे रामलीला में गाया करते थे। उनका बचपन एक मध्यम वर्गीय परिवार में गुजरा है। संगीत के प्रति वे शुरू से ही जुनूनी थी और उन्होंने छोटी सी उम्र में ही गाना शुरू कर दिया था।

सोनू निगम ने एक गायक के रूप में अपने करियर की शुरुआत शादी पार्ट‍ियों और स्‍टेज प्रोग्राम्‍स में गाकर की थी। गौरतलब है कि सोनू निगम के पिता अगम निगम भी एक शानदार गायक हैं। जिसके चलते सोनू को संगीत की सीख विरासत में मिली थी। सोनू ने महज 4 साल की उम्र में पिता के साथ एक प्रोग्राम में मंच पर ‘क्या हुआ तेरा वादा’ गाना गाया था। इसके बाद तो सोनू पिता के साथ अक्सर शादियों और पार्टियों में शिरकत करने लगे और पिता के साथ गाना गाने लगे।

बताया जाता है कि सोनू निगम दिल्ली में रामलीला में भी गाया करते थे और बदले में उन्हें महज 5 रुपये मिला करते थे। कभी गाने के बदले में महज 5 रुपये पाने वाले सोनू निगम ने 90 के दशक में बॉलीवुड में धूम मचा दी थी। उन्होंने अपनी सुरीली आवाज से हर किसी को अपना दीवाना बना लिया था। उस दौर में उन्होनें कई सुपरस्टारों और सुपरहिट गानों को अपनी आवाज दी।

सोनू निगम में साल 1995 में आए टीवी शो ‘सारेगामा’ को होस्ट किया था और इसने उन्हें बड़ी पहचान दिलाई थी। सोनू इसी बीच दिवंगत गायक एवं उस समय टी सीरीज के मालिक गुलशन कुमार से मिले।

गुलशन कुमार ने उऩ्हें फिल्म ‘बेवफा सनम’ में गाने का मौका दिया। फिल्म का गाना ‘अच्छा सिला दिया तूने मेरे प्यार का’ सोनू ने ही गया है और यह गाना जबरदस्त हिट साबित हुआ था। रिलीज के साथ ही यह गाना हर चोट खाये आशिक की जुबान पर चढ़ गया। और सोनू निगम रातों रात मशहूर हो गए।



Source कभी पांच रुपयों के लिए गाना गाता था ये सिंगर, इस गाने ने बदली जिंदगी
https://ift.tt/3GYua0r

Post a Comment

0 Comments