ads

जब इस फिल्म डायरेक्टर को काटने के बाद हो गई थी सांप की ही मौत

नई दिल्ली: आपने बॉलीवुड से जुड़े कई किस्से सुने होंगे। लेकिन आज हम आपको एक ऐसे किस्से के बारे में बता रहे हैं। जिसके बारे में आपने शायद ही सुना होगा। जब एक फिल्म निर्देशक को काटने के बाद सांप की ही मौत गई थी। चलिए जानते हैं इस किस्से के बार में।

दरअसल ये बात 18 फरवरी सन 1981 की है डायरेक्टर ओ.पी.रह्नल अपनी आखिरी फिल्म 'प्यास' की शूटिंग कर रहे थे। फिल्म के एक्टर कमलजीत और एक्ट्रेस कामिनी कौशल थे। दोनों जिस सीन के लिए तैयार हो रहे थे। उस सीन में एक सांप भी था जिसके लिए एक सपेरे को बुलाया गया था जो सांप के साथ तैयार बैठा था।

pyaas_1.jpg

सांप को छूने की कोशिश की

जब सीन शुरू होने वाला था, तभी निर्देशक ओ.पी.रह्नल ने सांप को छूने की कोशिश की, जिसके कारण सांप ने पलट कर तेजी से उनका अंगूठा पकड़ लिया। ऐसे में ओ.पी. हड़बड़ा गए और उन्होंने कसकर सांप की गर्दन दबोच ली और उसे छटक कर दूर फेंक दिया।

इस घटना से सेट पर लोगों में हड़बड़ी मच गई और ओ.पी. रह्नल की तबीयत खराब होने लगी। उनका ब्लड प्रेशर लो हो गया और आंखों के आगे अंधेरा छाने लगा। इसके बाद अस्पताल ले जाया गया। यहां डॉक्टर ने फौरन एंटीडोट इंजेक्शन लगाया गया। अगले दिन जब ओ.पी. की तबीयत में सुधार हुआ तो, वह शूटिंग सेट पर पहुंचे। उन्होंने देखा कि सपेरा मुंह लटकाए उदास बैठा था।

यह भी पढ़ें: आखिर क्यों गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड्स में शामिल है इस एक्टर की 'यादें'!

मेरा सांप ही मर गया

ओ.पी. ने सांप के बारे में पूछा तो सपेरे ने उदास मन से जवाब दिया कि आपने सांप के इतने जोर से दबा कर फेंका था कि मेरा सांप ही मर गया। इस बात को सुनकर वहां मौजूद सब लोग हंसने लगे थे। तो तरह से ओ. पी को काटने के बाद सांप को अपनी जान गंवानी पड़ी। आपको बता दें कि डायरेक्टर ओ.पी.रह्नल अपनी आखिरी फिल्म 'प्यास' से पहले ‘तलाश’, ‘पापी’ और “फूल और पत्थर” जैसी फिल्मों का निर्देशन कर चुके थे।

यह भी पढ़ें: जब आमिर खान के कारण बाथरूम में घंटों फूट-फूटकर रोईं थीं दिव्या भारती, तब सलमान ने दिया था साथ



Source जब इस फिल्म डायरेक्टर को काटने के बाद हो गई थी सांप की ही मौत
https://ift.tt/32uzoBg

Post a Comment

0 Comments