ads

रेखा और संजय दत्त की प्रेम कहानी, जानिए कितनी सच्ची कितनी झूठी

बॉलीवुड की सदाबहार अभिनेत्री रेखा भले ही उम्र के 65 साल पार कर चुकी हो। लेकिन उनकी खूबसूरती के आगे आज की नई अभिनेत्रियां उनके सामने फीकी नजर आती हैं। वह एक ऐसी एक्ट्रेस हैं जिनके फिल्मी करियर से ज्यादा चर्चे उनकी पर्सनल लाइफ के होते हैं।

ऐसा नहीं है कि रेखा को किसी से प्यार नहीं हुआ या उनकी शादी नहीं हुई। मगर दोनों ही जगह उनकी किस्मत खराब निकली। न ठीक से जीवन में उन्हें प्यार मिला और न ही पति का साथ। वैसे रेखा भले ही हिंदी सिनेमा जगत की सफल अभिनेत्रियों में से एक हैं लेकिन शुरू में उन्हें काफी संघर्ष करना पड़ा था।

एक वक्त वो था जब रेखा का नाम बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त के साथ जुड़ा और शादी की खबरें तक सामने आई। वैसे तो जब-जब रेखा की बात होती है तो अमिताभ बच्चन का नाम जरूर आता है। एक जमाना तो ऐसा था जब इन दोनों के इश्क के चर्चे काफ़ी आम थे।

बॉलीवुड में इनके प्यार की खुशबू खूब महकती थी। लेकिन सिर्फ अमिताभ ही नहीं बल्कि 5 साल छोटे संजय दत्त संग भी रेखा का नाम जुड़ा। दोनों के अफेयर की खबरों ने एक समय खूब जोर पकड़ा। खबरों की मानें तो इनके बारे में ये तक कहा गया था कि संजय दत्त और रेखा ने सबसे छुपकर शादी तक कर ली है।

बता दें कि ये वो वक्त था जब संजय दत्त की जिंदगी में कुछ भी ठीक नहीं था। उन्होंने रेखा के साथ फिल्म ‘जमीन आसमान’ (1984) में साथ काम किया था। मगर संजय दत्त का करियर लगातार डूब रहा था लेकिन रेखा ऊंचाईयों को छू रही थी।

ऐसे में रेखा ने संजय का साथ नहीं छोड़ा बल्कि मुश्किल दौर से निकलने में उनकी काफी मदद की। कहा जाता है कि उस समय संजय दत्त को ड्रग्स की बहुत बुरी लत लगी हुई थी जिसका पता रेखा को भी था। इसी समय इनके अफेयर के साथ शादी की खबर भी सामने आई। जिस पर रेखा ने कभी कोई प्रतिक्रिया नहीं दी। मगर संजय दत्त ने इन खबरों पर चुप्पी तोड़ी।

संजय दत्त की जिंदगी में भले ही कुछ ठीक नहीं था लेकिन जब उन्हें रेखा संग शादी की खबरें मिली तो संजय दत्त ने आगे आकर जवाब दिया।

संजय ने इन खबरों को पूरी तरह गलत बताया और कहा कि उनके बीच ऐसा कुछ भी नहीं है। पर रेखा के अफेयर के किस्से यहीं खत्म नहीं हुए। फिर रेखा का नाम अक्षय कुमार के साथ भी जुड़ा। लेकिन रेखा ने कभी इन चीजों पर जवाब देना जरूरी नहीं समझा, मगर अमिताभ बच्चन के प्रति अपने प्यार को उन्होंने कई मौकों पर जरूर जाहिर किया है।



Source रेखा और संजय दत्त की प्रेम कहानी, जानिए कितनी सच्ची कितनी झूठी
https://ift.tt/3qggIiu

Post a Comment

0 Comments