ads

राज कपूर और नरगिस की इस बात ने वैजयंती माला को पहुंचाया था दुख

वैजयंती माला हिंदी सिनेम की दिग्गज अदाकारा रहीं। उन्होंने एक्टिंग के अलावा शुरुआती दौर में बतौर डांस कोरियोग्राफर भी काम किया। तो वहीं देर बाद वैजयंती माला ने बतौर प्रोड्यूसर भी इंडस्ट्री में काम किया। एक्ट्रेस वैजयंती माला ने साल 2007 में अपनी किताब बॉन्डिंग: अ मेमॉर में एक घटना का जिक्र किया था। वैजयंती माला ने बताया था कि उनकी फेवरेट एक्ट्रेस नरगिस हुआ करती थीं। लेकिन वैजयंती माला की उनके साथ पहली मुलाकात बहुत अजीब रही। वैजयंती माला ने बताया था कि उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि नरगिस से उनका ऐसे मिलना होगा।

अपनी आत्मकथा में वैजयंती माला ने बताया था कि दिल्ली में एक इवेंट था जिसमें बड़े बड़े सितारे जैसे सुरैया, नरगिस और राज कपूर शामिल थे। मैं पहली बार इस तरह से इंडस्ट्री के किसी इवेंट में शामिल हुई थी। मेरे लिए सब नया था। लोगों से बातचीत के बाद हमें एक ग्रुप फोटो देना था। इस बीच कुछ लोग दौड़कर मेरे पास आए और मुझसे ऑटोग्राफ मांगने लगे। उस वक्त मैंने नरगिस को राजकपूर से ये कहते सुना कि वह मेरे पास आकर कहें कि मैं ऑटोग्राफ न दूं। ये बात अपने साथ लेकर राज कपूर मेरे पास आए और साइन न करने को कहने लगे। मैंने उनकी बात पर अपना सिर हिला दिया। यह राज कपूर और नरगिस संग मेरी पहली मुलाकात थी।

यह भी पढ़ें-फैन ने जॉन अब्राहम को 'हल्क' से किया कंपेयर, एक्टर ने कहा- 'सत्यमेव जयते 2' में हैं हमारे अपने एवेंजर्स

vaij.jpg

ऐसे ही एक किस्से का अन्नू कपूर ने भी अपने रेडियो शो पर जिक्र किया था। अन्नू कपूर ने बताया था नरगिस ने वैजयंती माला का सरेआम अपमान किया था। दरअसल, वैजयंती माला बहुत लंबी थीं। ऐसे में जब उस इवेंट में ग्रुप फोटो के लिए सब साथ खड़े हुए तो नरगिस ने वैजयंती माला के लिए कहा था कि वैजयंती बहुत लंबी है, एक दम खंबे के जैसी। ये सुनकर वैजयंती माला को बहुत बुरा लगा था। ऐसे में ने अपनी हाइट छोटी दिखाने के लिए अपने घुटने मोड़ लिए थे।

जब वह घर वापस आईं तो इस वाकया को उन्होंने अपनी मां के साथ साझा किया। तब वैजयंती माला की मां ने उन्हें कहा कि वह औरों की बात पर ध्यान न दें और अपने लक्ष्य को साधें। साफ दिल से काम करें। तुम्हारी तरफ से जवाब वक्त देगा। इसके बाद वैजयंती माला की फिल्म ‘बहार’ और फिर ‘नागिन’ आई, जिसने एक्ट्रेस को खूब सफलता हासिल कराई।

यह भी पढ़ें- Salman Khan ने बताया कि उन्हें किससे होती है उन्हें एक्साइटमेंट



Source राज कपूर और नरगिस की इस बात ने वैजयंती माला को पहुंचाया था दुख
https://ift.tt/30Kbcda

Post a Comment

0 Comments