ads

बचपन में एयरक्राफ्ट उड़ाने का सपना देखते थे अमिताभ, इस वजह से टूटा सपना

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन के बारे में फैन्स को जितनी जानकारी मिलती है उतनी ही कम रहती है। उनके जीवन के ऐसे कई अनसुने पहलू है जो लोगों के सामने नहीं आये है। लेकिन किसी शो में या इंटरव्यू में खुद बिग बी ही अपने जीवन से जुड़ें इन तथ्यों को सामने लाते रहते है। सोशल मीडिया पर भी अमिताभ बच्चन काफी सक्रिय रहते हैं आज अमिताभ बच्चन ने अपनी अदाकारी के दम पर करोड़ों लोगों के दिलों में एक खास जगह बनाई है। अमिताभ बच्चन ने अपने करियर में कई शानदार फिल्मों में अभिनय किया।

उन्होनें साल 1969 में सात हिदुंस्तानी नामक फिल्म से एक्टिंग की दुनिया में पर्दापण किया। उसके बाद दशकों से महानायक अमिताभ बच्चन हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में सक्रिय है। अमिताभ बच्चन के मुताबिक वह एयरफोर्स ज्वॉइन करना चाहते थे और प्लेन उड़ाना चाहते थे, लेकिन उनका यह सपना ज्यादा समय तक नहीं टिका और टूट गया। इस दौरान अमिताभ बच्चन ने यह भी बताया कि वह अपने इस सपने को उनकी मां के कारण पूरा नहीं कर पाए, क्योंकि उनकी मां काफी डरती थीं। वह यह भी सोचते थे कि वह आखिर एयरप्लेन के अंदर घुसेंगे कैसे?

अमिताभ बच्चन ने अपने शो कौन बनेगा करोड़पति में एक कंटेस्टेंट को बताया कि, “जब मैं बच्चा था तो बचपन में एयरफोर्स ज्वॉइन करने और पायलट बनने का सपना देखा करता था। लेकिन उस समय हमारी मां को डर लगता था कि हम हवाईजहाज उड़ाएंगे कैसे। लेकिन एक बात मुझे भी लगती थी कि मेरी टांगे लंबी हैं तो मैं एयरप्लेन के अंदर कैसे घुसूंगा।

आपको बता दें कि साल 1969 में अभिनेता अमिताभ बच्चन ने फिल्मों में डेब्यू किया था। उन्होंने 1969 में मृणाल सेन की नैशनल अवॉर्ड विनिंग फिल्म ‘भुवन शोम’ से एक वॉइस नरेटर के तौर पर शुरुआत की थी। 70 के दशक में अमिताभ बच्चन ने जबरदस्त स्टारडम बटोरा और इसी दौरान वह ‘एंग्री यंग मैन’ के नाम से मशहूर हुए।

उसके बाद उन्होंने कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया और बॉलीवुड के शहंशाह, महानायक और मेगास्टार जैसा तमगा हासिल किया। आज उनके पास वह सबकुछ है जो एक अभिनेता को पाने का सपना होता है।



Source बचपन में एयरक्राफ्ट उड़ाने का सपना देखते थे अमिताभ, इस वजह से टूटा सपना
https://ift.tt/308uxEX

Post a Comment

0 Comments