ads

जब शोले के 'गब्बर' के लिए फरिश्ता बने अमिताभ बच्चन, ऐसे मौत के मुंह से निकाला था बाहर

अमिताभ बच्चन और अमजद खान ने फिल्म ‘शोले’ में जबरदस्त काम किया था। जय और गब्बर की फाइट को कोई नहीं भूल सकता। अमिताभ बच्चन और अमजद खान अपने कैरेक्टर्स की बीच की दुश्मनी को जितना पैशन से दिखाते थे, उतनी ही शिद्दत से दोनों ऑफ स्क्रीन अपनी रियल लाइफ दोस्ती निभाते थे। 15 फिल्मों में साथ काम करने के बाद अमजद खान और अमिताभ बच्चन के बीच एक गहरा रिश्ता बनगया था। ‘गब्बर’ फेम अमजद खान के साथ एक बार एक हादसा हुआ था, जिसमें उनकी और उनके परिवार की जान खतरे में पड़ गई थी। उस वक्त एन वक्त पर अमिताभ बच्चन ने हीरो की तरह एंट्री मारी थी और अमजद खान को मौत के मुंह से बचाया था।

गैंबलर’ की शूटिंग थी सेट पर अमिताभ पहले से शूटिंग में व्यस्त थे। वहीं अमजद को भी अपने सीन निपटाने थे। लेकिन उस दिन किसी वजह से अमजद ट्रेन या फ्लाइट नहीं पकड़ पाए। ऐसे में उन्होंने बाय रोड जाने का फैसला लिया। परिवार भी उनके साथ था। पूरा सफर अच्छा गुजरा लेकिन गोवा पहुंचने से कुछ किलो मीटर पहले ही अमजद की कार का एक्सीडेंट हो गया।

इस घटना का जिक्र अन्नू कपूर ने अपने रेडियो शो पर किया था। एक्सीडेंट काफी बड़ा था। ऐसे में आसपास के लोग तुरंत वहां इकट्ठा हो गए। अमजद को परिवार सहित अस्पताल पहुंचाया गया। परिवार में सब ठीक थे हल्की चोटें आई थीं। लेकिन अमजद खून का काफी खून बह चुका था। अब ये खबर फिल्म के सेट तक जा पहुंची। अमिताभ बच्चन को इस बात का जैसे ही पता चला वह तुरंत गोवा के उस अस्पताल में जा पहुंचे।

यह भी पढ़ें-राज कपूर और नरगिस की इस बात ने वैजयंती माला को पहुंचाया था दुख

amzad_khsn.jpg

अमिताभ बच्चन जैसे ही अमिताभ बच्चन से मिले तो उन्हें बताया गया कि अमजद के परिवार वाले भी अभी एडमिट हैं और कोई नहीं है, अमजद के लिए कुछ पेपर्स पर साइन करना है। अमजद की हालत बहुत खराब थी उनके फेफड़ों में और अंदरूनी गुम चोटें आई थीं। कहा ये भी जा रहा था कि अगर ज्यादा देर हुई तो अमजद कोमा में भी जा सकते हैं।

ऐसे में कोई भी पेपर्स पर साइन करने को तैयार न हुआ। फिर अमिताभ बच्चन आगे आए और उन्होंने दोस्ती का रिश्ता निभाते हुए पेपर्स पर साइन कर डाले। इसके बाद डॉक्टर्स ने बताया कि अमजद का खून बहुत बह चुका है। उन्हें खून की जरूरत होगी। ऐसे में अमिताभ बच्चन ने अमजद को खून देकर उनकी जान बचाई थी।

यह भी पढ़ें-शत्रुघन की लाडली को बचपन में ही हो गया था सच्चा प्यार, अब बनेगी सलीम खान के घर की बहु



Source जब शोले के 'गब्बर' के लिए फरिश्ता बने अमिताभ बच्चन, ऐसे मौत के मुंह से निकाला था बाहर
https://ift.tt/3DGFOe1

Post a Comment

0 Comments