ads

डेब्यू टेस्ट में दोहरा शतक लगाने वाले बल्लेबाज, जानिए कौन-कौन खिलाड़ी शामिल हैं इस सूची में

1. रेगीनाल्ड एर्सकीन फोस्टर-1901 में इंग्लैंड के क्रिकेटर रेगीनाल्ड ने इंग्लैंड के खिलाफ अपने डेब्यू मैच में 287 रनों की यादगार पारी खेली थी । डेब्यू मैच में दोहरा शतक लगाने वाले पहले खिलाड़ी रेगीनाल्ड ही हैं। इस पारी के दम पर इंग्लैंड यह हम मैच आसानी से जीत गया था। यह मैच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला गया था।

2. लॉरेंस रोव- वेस्टइंडीज के तरफ से खेलने वाले लॉरेंस ने 1972 में न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने डेब्यू मैच में 214 रनों की पारी खेली थी। लॉरेंस ने अपने कैरियर में 30 टेस्ट खेले जिसमें सात शतक और दो दोहरे शतक की मदद से 2047 रन बनाएं।

3. ब्रेंडन कुरुप्पु- श्रीलंका के तरफ से खेलने वाले ब्रेंडन ने साल 1987 में न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने डेब्यू मैच में 201 रनों की नाबाद पारी खेली थी। डेब्यू मैच में इतने शानदार प्रदर्शन करने के बाद भी उनका कैरियर ज्यादा दिन तक नहीं टीका वह मात्र चार टेस्ट मैच ही खेल पाए।

4. मैथ्यू सिंक्लेयर- न्यूजीलैंड की तरफ से खेलने वाले मैथ्यू ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 1999 में अपने डेब्यू मैच में 214 रन से यादगार पारी खेली थी। ब्रेंडन की तरह है इनका कैरियर ज्यादा दिनों तक नहीं टीका।

5. जैक्स रुडोल्फ- दक्षिण अफ्रीका के तरफ से खेलने वाले जैक्स रूडोल्फ ने साल 2003 में बांग्लादेश के खिलाफ अपने पदार्पण मैच में 222 रनों की नाबाद पारी खेली। इस खिलाड़ी का पदार्पण तो शानदार रहा लेकिन अंत अच्छा नहीं हो सका। पूरे कैरियर में जैक्स सिर्फ 48 टेस्ट मैच खेल पाए।

6. काइल मेयर्स- वेस्टइंडीज के मेयर्स 2021 में बांग्लादेश के खिलाफ अपना डेब्यू किया और मैच के चौथे पारी में दोहरा शतक लगाकर टीम को ऐतिहासिक जीत दिला दी। बांग्लादेश के 430 के जवाब में वेस्टइंडीज ने पहली पारी में 259 रन बनाए ।दूसरी पारी में बांग्लादेश ने 223 रन बनाकर पारी घोषित कर दिया और वेस्टइंडीज के सामने 395 रनों का लक्ष्य रखा। मेयर्स के दोहरे शतक से वेस्टइंडीज ने इस मैच को जीतकर इतिहास रच दिया।मेयर्स ने 210 रन की ऐतिहासिक पारी खेली थी।

7. डेवन कॉनवे- न्यूजीलैंड के कॉनवे ने इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स में 200 रनों की ऐतिहासिक पारी खेली और पदार्पण टेस्ट में दोहरा शतक लगाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में अपना नाम दर्ज कराया।



Source Patrika : India's Leading Hindi News Portal
https://ift.tt/3GZ0oII

Post a Comment

0 Comments