ads

T20 वर्ल्ड कप 2021:नाम बड़े दर्शन छोटे, इन खिलाड़ियों ने किया अपने प्रदर्शन से निराश

5. वरुण चक्रवर्ती- भारतीय टीम जब टूर्नामेंट से पहले अभ्यास मैच खेल रही थी तो दोनों मैच में भारत ने शानदार प्रदर्शन किया था और एकतरफा जीत भी हासिल किया ।इस दोनों जीत के बाद भारत को वर्ल्ड कप खिताब जीतने की प्रबल दावेदार टीम के रूप में माना जाने लगा लेकिन शुरुआती दो मैचों में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ मिली हार के कारण टीम से सेमीफाइनल के दौड़ से बाहर हो गई। टीम में यजुवेंद्र चहल के जगह पर शामिल किए गए वरुण चक्रवर्ती पर सभी की निगाहें थी लेकिन उनका मिस्ट्री क्या था पता ही नहीं चला ।इस वर्ल्ड कप में उन्हें सबसे हम खिलाड़ी के तौर पर बताया गया था ।लेकिन उनका प्रदर्शन बहुत ही निराशाजनक रहा।

4.कुसल परेरा- श्रीलंका की तरफ से खेलने वाले कुशल परेरा से इस वर्ल्ड कप में टीम को काफी उम्मीदें रही होंगी। लेकिन उनका प्रदर्शन उम्मीद के बिल्कुल विपरीत निकला। कुशल परेरा के बल्ले से कोई खास प्रदर्शन देखने को नहीं मिला उन्होंने इस टूर्नामेंट के सुपर-12 में कुल 79 रन ही बनाए।

3. मुशफिकुर रहीम बांग्लादेश के सबसे अनुभवी बल्लेबाजों में से एक मूर्ति को रहीम से T20 वर्ल्ड कप 2021 में बांग्लादेश को काफी उम्मीदें थी लेकिन उनकी टीम को सुपर 12 के सभी मैचों में हार का सामना करना पड़ा इसका प्रमुख वजह था उनके बड़े खिलाड़ियों का उम्मीद के अनुसार प्रदर्शन न कर पाना मुशफिकुर रहीम ने सुपर -12 के पांच मुकाबले में सिर्फ एक में ही अर्धशतक जमा पाए।

2. क्विंटन डी कॉक- दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर और ओपनर क्विंटन डी कॉक ने इस वर्ल्ड कप में एक भी अच्छा पारी नहीं खेल पाए। उन्होंने चार पारियों में सिर्फ 69 रन बनाए।

1. आंद्रे रसल- वेस्टइंडीज की तरफ से खेलने वाला यह विस्फोटक खिलाड़ी T20 फॉर्मेट का सबसे बड़ा नाम है। रसल ने वर्ल्ड कप में अपने कद के अनुरूप प्रदर्शन नहीं किया जिसका खामियाजा उनके टीम को भुगतना पड़ा। वह गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों में बुरी तरह फ्लॉप रहे ।गेंदबाजी में जहां उन्हें सिर्फ तीन विकेट मिला, वहीं बल्लेबाजी में 5 मैचों में सिर्फ 25 रन ही बना सके।



Source Patrika : India's Leading Hindi News Portal
https://ift.tt/307vyMZ

Post a Comment

0 Comments