ads

कप्तान के तौर पर T20I में बेहतरीन रहा है रोहित शर्मा का रिकॉर्ड,दो शतक भी बना चुके हैं

T20 वर्ल्ड कप से पहले ही विराट कोहली ने ऐलान कर दिया था कि वह T20 फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ देंगे और बतौर बल्लेबाज खेलते रहेंगे। इसके बाद रोहित शर्मा ने भारत की कप्तानी संभाली है, राहुल द्रविड़ के तौर पर भारत को एक नया कोच भी मिला है। विराट कोहली की अनुपस्थिति में रोहित शर्मा ने 19 मैचों में भारत की कमान संभाली जिसमें से 15 में भारत को जीत मिली ।

रोहित शर्मा की बल्लेबाजी कप्तानी में और निखर के सामने आती है। अपने कप्तानी में हुए 19 मैचों में रोहित शर्मा ने दो शतक जड़े हैं ।श्रीलंका के खिलाफ होलकर स्टेडियम में रोहित शर्मा ने 118 रनों की व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ पारी खेली थी|इस मैच में भारत ने श्रीलंका को रिकॉर्ड 88 रनों से हराया था।दूसरा शतक रोहित शर्मा ने 2018 में भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेई क्रिकेट स्टेडियम में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलते हुए 111 रनों की नाबाद पारी खेली थी। इसमें स्कोर भारत ने 71 रनों से जीता था।

रोहित शर्मा ने अपने कप्तानी में खेले गए 19 मैचों में 41.88 के औसत से 712 रन बनाए हैं। जिसमें उनका स्ट्राइक रेट 160 रहा है। इस दौरान उन्होंने पांच अर्धशतक और दो शतक जड़े हैं।आज न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले मैच में रोहित शर्मा का एप्रोच कैसा होगा, यह देखने वाली बात होगी।

आईपीएल में बतौर कप्तान रोहित शर्मा का रिकॉर्ड शानदार रहा है। मुंबई इंडियंस रोहित शर्मा की कप्तानी में 5 बार आईपीएल चैंपियन बन चुकी है।आईपीएल इतिहास के सबसे सफल कप्तानों में रोहित शर्मा का नाम नंबर-1 पर लिया जाता है।

2022 में खेले जाने वाले T20 वर्ल्ड कप में भारत तो अगर अच्छा प्रदर्शन करना है तो अभी से ही सभी छोटी-छोटी कमियों को सुधारना होगा। युवा खिलाड़ियों को आगामी टी-20 वर्ल्ड कप के लिए अभी से ही तैयार करना होगा। कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा टीम को शानदार बनाने में माहिर माने जाते हैं। भारत के युवा खिलाड़ियों को इनसे क्रिकेट की बारीकियों को सीखने का सुनहरा मौका है।



Source Patrika : India's Leading Hindi News Portal
https://ift.tt/3nw4hxn

Post a Comment

0 Comments