ads

ये फिल्में जो बिना VFX के नहीं हो सकतीं थी पूरी

इन फिल्मों का बात करने से पहले यह जानना भी जरूरी है कि इऩ फिल्मों के महत्वपूर्ण हिस्सों को वीएफएक्स के माध्यम से दिखाया गया है। इसीलिए बिना वीएफएक्स के ये फिल्म फीकी साबित होती।

किक

सलमान खान की किक उनकी हिट फिल्मों में से एक है। इस फिल्म का साइकिल से रेल्वे ट्रैक पार करने वाला सीन काफी चर्चित रहा था। इस स्टंट को दोहराने के चक्कर में कई दर्शक जख्मी भी हो गए थे। यह सीन फिल्म की लोकप्रियता के हिसाब से सही साबित हुआ था।

लाईफ ऑफ पाई

इस फिल्म में एक शेर और एक व्यक्ति नाव में फंस जाते हैं। जिसके बाद इनके संघर्ष को और जिंदा रहने के प्रयासों को फिल्म में दिखाया गया है। सबसे पहले तो इस फिल्म में शेर को ही वीएफएक्स से बनाया गया है। इसके अलावा फिल्म के कई सीन्स को वीएफएक्स के सहारे दर्शाया गया है।

केसरी

देशभक्ति से ओतप्रोत इस फिल्म में अक्षय कुमार मुख्य भूमिका में नजर आए थे। फिल्म बेहद सफल हुई। इस फिल्म के कई हिस्सों समेत क्लाईमेक्स सीन में आग की लपटों से चलता सिपाही वाला सीन भी वीएफएक्स की मदद से दिखाया गया था। जो बेहद पंसद किया गया था।

जीरो

इस फिल्म में किंग खान शाहरूख खान एक बौने व्यक्ति का किरदार निभाते हैं। जिसे वीएफएक्स की मदद से दिखाया गया है। इसके अलावा अंतरिक्ष आदि की संकल्पना भी वीएफएक्स से गढ़ी गई है। बता दें कि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सफल नहीं रही थी।

पद्मावत

यह संजय लीला भंसाली की विवादित फिल्मों में से एक रही है। इस फिल्म में दर्शाए गए स्टोरीलाइन और कुछ दृश्यों पर एक धार्मिक समूह की भावनाओँ को ठेस पहुंचाने के आरोप लगे थे। फिल्म निर्माण के दौरान संजय लीला भंसाली को इसी समुदाय के लोगों द्वारा पीट दिया गया था। रिलीज के विरोध के चलते इस फिल्म के कुछ सीन्स पर वीएफएक्स का प्रयोग किया गया था। इसके अलावा नाम भी बदला गया था।

संजू

संजय दत्त की जीवन पर बनी इस फिल्म में रणबीर कपूर मुख्य भूमिका में नजर आए थे। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त हिट साबित हुई थी। इस फिल्म में संजय की फिल्मों से जुड़े कुछ सीन्स में रणबीर को वीएफएक्स के माध्यम से रिप्लेस किया था।



Source ये फिल्में जो बिना VFX के नहीं हो सकतीं थी पूरी
https://ift.tt/3qdDyHv

Post a Comment

0 Comments